फ़िल्मी दुनियासंपादकिय

पॉलिटिक्स जॉइन कर सकती हैं सारा अली खान

बीते दो हफ्तों में ओटीटी पर सारा अली खान की दो बैक-टू-बैक फिल्में ‘मर्डर मुबारक’ और ‘ए वतन मेरे वतन’ रिलीज हुई हैं। इन दोनों ही फिल्मों के जरिए एक्ट्रेस ने कुछ नया करने की कोशिश की है।

जहां 15 मार्च को रिलीज हुई ‘मर्डर मुबारक’ एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है, वहीं 21 मार्च को रिलीज हुई ‘ए वतन मेरे वतन’ में एक्ट्रेस ने स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता का रोल प्ले किया है।

फिल्म 'मर्डर मुबारक' जहां नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। वहीं ‘ए वतन मेरे वतन’ प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है।

अब हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने पॉलिटिक्स पर भी अपने विचार रखे हैं। नेटफ्लिक्स इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि क्या वो पॉलिटिक्स जॉइन करना चाहती हैं? तो उन्होंने कि हां वो फ्यूचर में ऐसा कर सकती हैं।’ कम ही लोग जानते हैं कि सारा ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस की डिग्री ली है।

पाॅलिटिक्स मेरे लिए बैकअप प्लान नहीं: सारा
यह पहली बार नहीं है जब एक्ट्रेस ने पॉलिटिक्स में अपना इंट्रेस्ट जाहिर किया है। इससे पहले 2019 में दिए एक इंटरव्यू में भी सारा ने कहा था कि उनके पास हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस की डिग्री है तो वो कभी ना कभी पॉलिटिक्स में एंट्री लेंगी। उन्होंने यह भी कहा था कि यह कोई बैकअप प्लान की तरह नहीं है और ना ही वो बॉलीवुड छोड़ रही हैं। उन्हें जब तक बॉलीवुड में काम मिलता रहेगा वो यहां काम करती रहेंगी।

कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट होने के बाद सारा ने यह फोटो शेयर किया था।

महात्मा गांधी के ग्रेट ग्रैंडसन ने की सारा की तारीफ
इसी बीच महात्मा गांधी के ग्रेट ग्रैंडसन तुषार गांधी ने फिल्म ‘ए वतन मेरे वतन’ में सारा की परफाॅर्मेंस की तारीफ की है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं उषाबेन मेहता जी के साथ बड़ा हुआ हूं। युवावस्था में उन्होंने मुझे मेंटर भी किया था। मैंने भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान सीक्रेट कांग्रेस रेडियो चलाने के उनके कारनामों के किस्से सुने थे। जब मैंने ‘ए वतन मेरे वतन’ देखी तो यह सब फिर जीवंत हो उठा। शुक्रिया सारा अली खान। उषाबेन को फिर से जीवित करने के लिए।’

तुषार गांधी ने सारा की तारीफ में यह ट्वीट किया।

वर्क फ्रंट पर सारा की अगली फिल्म अनुराग बासु की ‘मेट्रो: इन दिनों’ है। यह इस साल 13 सितंबर को रिलीज होगी। इस अलावा एक्ट्रेस ‘मिशन मंगल’ फेम डायरेक्टर जगन शक्ति की एक अनटाइटल्ड फिल्म में भी नजर आएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button