Breaking Newsताजा खबरसंपादकिय

सवाईमाधोपुर में नीट का गलत पेपर बांटा

सवाईमाधोपुर : सवाईमाधोपुर के बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर मानटाउन सेंटर पर नीट के पेपर के दौरान हंगामा हो गया। यहां हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी माध्यम का और अंग्रेजी माध्यम वालों को हिंदी माध्यम का पेपर दे दिया गया। विरोध करने पर पुलिस ने स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की। इससे आक्रोशित परिजनों ने स्कूल में विरोध प्रदर्शन किया। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

थोडी देर बाद एनटीए ने लापरवाही मानते हुए एक लेटर जारी किया। जिसमें 120 स्टूडेंट्स को फिर से परीक्षा देने का मौका दिया। आज ही शाम 6 बजे से रात 9.30 बजे तक फिर से परीक्षा करवाई जा रही है।

408 स्टूडेंट्स पेपर देने आए थे
रविवार दोपहर 2.00 से 5.35 बजे तक यहां नीट का पेपर हो रहा था। इस दौरान बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर मानटाउन परीक्षा केंद्र पर 408 स्टूडेंट्स पेपर देने आए थे। यहां पर हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी माध्यम का पेपर दे दिया गया और अंग्रेजी माध्यम के छात्रों को हिन्दी माध्यम का पेपर दे दिया गया।

स्कूल परिसर में विरोध प्रदर्शन करते परिजन।

स्कूल परिसर में विरोध प्रदर्शन करते परिजन।

विरोध करने पर 20 मिनट तक कमरे में बैठाकर रखा
जब छात्रों ने इस विरोध किया तो छात्रों को करीब 20 मिनट तक कमरे में बैठा कर रखा गया। इस दौरान कुछ छात्रों ने कमरे के बाहर आकर परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने गेट पर और स्टूडेंट्स ने स्कूल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट शुरू कर दी। इससे आक्रोशित परिजन स्कूल परिसर में घुस गए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

नीट के पेपर में गड़बड़ी की सूचना पर बड़ी संख्या में परिजन परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

नीट के पेपर में गड़बड़ी की सूचना पर बड़ी संख्या में परिजन परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

120 स्टूडेंट्स की दोबारा हो रही परीक्षा

यहां 120 में से 116 स्टूडेंट्स को दोबारा से परीक्षा देने के लिए एंट्री दी गई। वहीं एक एग्जाम में करीब 15 स्टूडेंट्स हंगामे को देखकर अंदर बैठे रहे। जिनको भी प्रशासन की ओर एग्जाम में सबसे आखिर में प्रवेश दिया। बता दें ये वे स्टूडेंट थे जो ओएमआर सीट लेकर बाहर आ गए थे। कुल 408 स्टूडेंट्स यहां एग्जाम देने पहुंचे थे।

परिजन बोले- बच्‍चों के भविष्‍य का क्‍या होगा?
एग्जाम देने आई हिंदी मीडियम की छात्रा करीना ने रोते हुए बताया कि हम हिंदी मीडियम वाले स्टूडेंट्स को इंग्लिश मीडियम का पेपर दे दिया। विरोध करने मारपीट भी की गई। एग्जाम देने आए और भी स्टूडेंट्स ने बताया कि हमे इंग्लिश मीडियम का पेपर दे दिया और जब विरोध किया तो हमसे पेपर ले लिया गया। फिर 20 मिनट बाद वापस वो ही पेपर दे दिया और कहा गया कि यही पेपर करना पड़ेगा। परिजनों ने बताया कि बच्चों को पेपर देने में तो गड़बड़ी की ही, साथ ही बच्चों को पीटा भी गया।

सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। ADM जगदीश आर्य, मलारना डूंगर SDM बद्रीनारायण विश्नोई, तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, CO सिटी हेमेंद्र शर्मा, कोतवाली थानाधिकारी राजवीर सिंह, सूरवाल थानाधिकारी लाल बहादुर सहित बड़ी संख्या में पुलिस जाप्‍ता तैनात रहा।

NTA ने मानी लापरवाही

सवाईमाधोपुर के आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय मानटाउन में पेपर की गड़बड़ी को लेकर NTA ने एक लेटर जारी किया है। जिसमें 120 स्टूडेंट्स को फिर से परीक्षा देने का मौका दिया। अब यहां रविवार को ही 6 बजे से रात 9.30 बजे तक फिर से परीक्षा करवाई जा रही है। इसे लेकर एडिशनल पेपर बैंक से मंगवाए गए। जिसके बाद स्टूडेंट्स का बायोमैट्रिक किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button