फ़िल्मी दुनियासंपादकिय

आमिर बोले- बच्चे मेरी सुनते ही नहीं हैं

आमिर खान ने खुलासा किया है कि तीनों बच्चे जुनैद, आयरा और आजाद उनका कहना नहीं मानते हैं। वे तीनों वही करते हैं, जो उन्हें ठीक लगता है। आमिर ने बताया कि किसी मुद्दे पर बच्चे उनकी राय लेना भी जरूरी नहीं समझते हैं।

आमिर ने कहा कि वे अपने पेरेंट्स की बात सुनते थे। सोचते थे कि ठीक उसी तरह बच्चे भी उनका कहना मानेंगे। लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जैसे पहले पेरेंट्स की बात सुननी पड़ती थी, वैसे अब बच्चों की सुननी पड़ रही है।

‘पहले मां-बाप की सुननी पड़ी और अब बच्चों की सुननी पड़ रही है’

बीते शनिवार आमिर द कपिल शर्मा में बतौर गेस्ट पहुंचे थे। यहां शो के होस्ट ने उन्हें सवाल किया कि क्या बेटे जुनैद उनसे सलाह मशवरा लेते हैं। इस पर आमिर ने कहा- आपने बहुत ही अच्छा सवाल किया है। अब मेरे दिल की बात बाहर निकलने वाली है। मेरे बच्चे मेरी सुनते ही नहीं है यार। कभी-कभी सोचता हूं कि हमारी जेनरेशन बीच में अटक गई है। हम मां-बाप की बहुत सुनते थे और लगता था कि बच्चे हमारी भी सुनेंगे। हमारा भी वक्त आएगा। लेकिन जब हम पेरेंट्स बने, तब तक बच्चे ही बदल गए। पहले हमने मां-बाप की सुनी और अब बच्चों की सुन रहे हैं।

आमिर बोले- बच्चे मेरी सलाह को दरकिनार कर देते हैं

आमिर ने आगे कहा, ‘इंडस्ट्री में जग्गू (जैकी श्रॉफ) मेरा बहुत अच्छा दोस्त है। जब उसका बेटा टाइगर इंडस्ट्री में आने वाला था, तब जग्गू ने कहा था- मेरा बेटा इंडस्ट्री में आने वाला है। एक बार तुम उससे मिलो और देखा कि वो कैसा है?

इतना ही नहीं इंडस्ट्री से कई और लोग भी मुझे फोन करते हैं और कहते हैं कि हमारे बच्चों से मिलो और उन्हें सलाह दो। लेकिन मेरे बच्चे मुझ में दिलचस्पी ही नहीं रखते हैं। ये लोग मुझसे बिल्कुल सलाह नहीं लेते हैं। मैं जब सलाह देता हूं तो पापा कहकर टाल देते हैं। मतलब कि घर की मुर्गी दाल बराबर (हंसते हुए)।’

आमिर ने 1986 में रीना दत्त से शादी की थी। इस शादी से उन्हें बेटे जुनैद खान और बेटी आयरा खान हैं। शादी के 16 साल बाद दोनों ने 2002 में तलाक ले लिया था। इसके बाद आमिर ने दूसरी शादी किरण राव से की थी। हालांकि यह शादी भी नहीं चली और दोनों 15 साल बाद अलग हो गए। आमिर और किरण के बेटे का नाम आजाद राव खान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button