Breaking Newsक्राईमताजा खबरमहाराष्ट्र

तुमसर तहसील में जोरो पर अवैध उत्खनन

भंडारा जिले के तुमसर तहसील में इनदिनों अवैध व्यवसाय जैसे रेत उत्खनन, मुरुम उत्खनन जोरो पर चल रहा है,लेकिन तहसील विभाग की ओर से कोई उचित कारवाही नही की जा रही है,जिससे इन रेत और मुरुम तस्करों के हौसले और भी बुलंद हो गये है। जब से तहसीलदार ने पदभार संभाला है तब से कोई बड़ी कार्यवाही होते नजर नहीं आ रही है,जब की तुमसर तहसील के सिहोरा गोबरवाही परिसर से रोजाना अवैध रेत चोरी कर शासन प्रशासन को लाखो का चूना लगाया जा रहा है। लेकिन तहसील साहब क्यों इस और नजर अंदाज कर रहे है। ऐसे सवाल नागरिको ने उपस्थित किये है। तुमसर तहसील में धड़ल्ले से रोजाना लाखो रुपयों की रेत उत्खनन किया जा रहा है,पर तहसिल विभाग आंख मूंद कर कुम्बकरनी नींद में सोया है क्या ऐसा सवाल नागरिको द्वारा उपस्थित किया जा रहा है।भंडारा जिले में अवैध रेत उत्खनन कर रोजाना शासन प्रशासन को लाखों रुपयों का चूना लगाया जा रहा है,फिर भी कोई कार्यवाही नही की जा रही है।


ज्ञात हो कि भंडारा जिले में कुछ रेत घाटों के लीलाव लिलाव हो चुका है,पर फिर भी सुबह हो या रात धड़ल्ले से रेत चोरी का प्रकरण थम नही रहा है। तुमसर तहसील अंतर्गत आनेवाले देवनारा घाट से रोजाना लाखो रुपयों की रेत टिप्परों में भर चुराई जाती है,और वो भी दिन दहाड़े पर तहसील विभाग अब तक कोई कार्यवाही नही की गई है। देवनारा घाट यह बावनथड़ी नदी पर मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर है, पिछले कई दिनों से रोजाना रात दिन टिप्परों से रेत भर कर लाखो रुपयों का महसूल रेत तस्करों द्वारा डुबाया जाता है लेकिन अब तक एक भी कार्यवाही तहसीलदार द्वारा क्यो नही की जा रही ऐसा सवाल नागरिको ने उपस्थित किया है,तो वही तुमसर तहसील में अवैध मुरुम उत्खनन हो या रेत चोरी बड़े पैमाने पर शुरू है लेकिन कार्यवाही शून्य। लेकिन यह सोचने वाली बात है कि, तहसील में बड़े पैमाने पर अवैध रेत व मुरूम तस्करी जोरो पर है,पर कोई कार्यवाही क्यो नही की जाती ? कही तहसील विभाग और तस्करों की कोई साठगाठ तो नही ? या फिर तहसीलदार साहब उर्फ उपविभागीय साहब का इन तस्करों पर आशीर्वाद तो नही ऐसे कई सवाल नागरिको द्वारा उपस्थित किये जा रहे हैं।
अब देखने वाली बात यह है कि अगर तहसीलदार द्वारा कोई कार्यवाही नही की जा रही ,तो क्या अब स्वयम जिल्हा अधिकारी कोई कार्यवाही करेंगे? इस ओर नागरिको की नजरे टिकी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button