Homeक्राइमकब थमेगी रोहा, मुंढरी,ढिवारवाडा में अवैध रेत तस्करी

कब थमेगी रोहा, मुंढरी,ढिवारवाडा में अवैध रेत तस्करी

संबंधित अधिकारियों को जानकारी होने के बावजूद भी खुलेआम चल रही अवैध रेत तस्करी??

आखिर कब तक पुलिस अधीक्षक को जानकारी मिलने के बाद ही होंगी कार्यवाही??

स्थानीय तहसीलदार एवं पुलिस कब करेगी इन रेत चोरों पर कार्यवाही??

लाखो के महसूल के नुकसान का जिम्मेदार कौन?

मोहाडी :- भंडारा जिले के मोहाडी तहसील अंतर्गत आनेवाले बोथली पांजरा खमारी बुज रेत घाटों पर मोहाडी तहसीलदार ने अवैध रेत साठा पर कार्यवाही कर 250 ब्रास रेत जफ़्त किया।
मोहाडी तहसीलदार से मिली जानकारी के अनुसार शासकीय कामो के लिए यह रेत की नीलामी की जायेगी। जहाँ एक ओर अवैध डंप रेत साठे पर तहसीलदार कार्यवाही करते नजर आ रहे हैं तो वही दूसरी और रोहा मुंढरी निलज ऐसे गावो में देर रात ट्रैक्टरों द्वारा रेत चोरी का प्रकरण दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है,जिसकी जानकरी तहसीलदार, स्थानिक पुलिस विभाग को होने के बाद भी कार्यवाही नाममात्र की जा रही है।
कुछ गाड़िया तो पकड़ी जाती है,लेकिन उन पर कार्यवाही नही की जाती रोहा,मुदरी निलज ऐसे गावो में सूरज का उदय होते ही रेत चोरी का प्रकरण शुरू हो जाता है।
वैनगंगा नदी के पात्र से ट्रैक्टरों द्वारा रेत की ढुलाई की जाती है,और उसे गांव के करीब एक स्थानों पर डम्प की जाती है। जिसके बाद मध्यप्रदेश या गोंदिया की रॉयल्टी के नाम पर इसे भरा जाता है,मोहाडी वरती शाहपुर जवाहरनगर होते हुए,नागपुर भेजा जाता है। जहाँ एक और भंडारा सिंघम लोहीत मतानी अवैध व्यवसायो पर समय समय पर अंकुश लगा रहे है,तो वही कुछ थाना प्रभारी रेत माफियाओं के हाथ बड़कत करते जा रहे है। ऐसे ही चलते रहा तो आम नागरिक तहसील और पुलिस विभाग पर सवाल उठा रहे है। कुछ वीडियो में नदी पात्र से ट्रैक्टरों से रेत ढुलाई करते साफ नजर आ रहा है,दिन दहाड़े रेत चोरी करना ये साफ बताता है कि उनके सर पर कोई बड़े रेत माफिया का हाथ होने से नकारा नही जा सकता। भंडारा सिंघम को जानकारी मिलती है तो फौरन कार्यवाही की जाती है,लेकिन इन छेत्रो के तहसीलदार एवं पुलिस को स्थानिक नागरिक जानकारी देने के बाद भी धड़ल्ले से रेत तस्करी शुरू है। देखना है कि रोहा निलज मुंदरी ढिवारवाडा ऐसे क्षेत्रों में दिन और रात हो रहे रेत तस्करी को कौन रोक पाता है,ऐसा सवाल नागरिको द्वारा उपस्थित किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img